देश

करतारपुर कॉरीडोर: पाक के PM इमरान खान ने किया शिलान्यास, सिद्धू बोले- 70 साल का इंतजार हुआ खत्म

अमृतसर: डेरा बाबा नानक में भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर की नींव रखने के बाद बुधवार को पाकिस्तान ने अपने हिस्से की नींव रखी। जानकारी के अनुसार बता दें कि पाकिस्तान के नारोवाल में वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत सरकार के केंद्रीय मंत्रियों हरसिमरत कौर और हरदीप पुरी के अलावा पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदगी में नींव का पत्थर रखा।

वहीं बता दें कि शिलान्यास के बाद पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा बयान देने हुए कहा कि आज सबके चेहरे पर खुशी देख रहा हूं। जैसे मुस्लिमों के लिए मदीना वैसे ही सिखों के लिए करतारपुर है। वहीं इस विशेष कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इस कॉरिडोर की नींव के साथ 70 साल का इंतजार खत्म हो गया। दोनों देशों की सरकार का सुक्रिया। मैं चाहता हूं कि सरकारें अब यह समझ लें कि हमें आगे बढ़ना चाहिए।

इसके साथ ही भारत की केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि यह कॉरिडोर हर किसी को जोड़ेगा। 70 साल से हर सिख की इच्छा थी की यह रास्ता खुले। आज इतिहास लिखा जा रहा है। यह बाबा नानक का चमत्कार है कि मैं यहां इस कार्यक्रम में शामिल हुई। इस कार्यक्रम में पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर बाजवा के अलावा भारत और पाकिस्तान के कई प्रमुख लोग मौजूद थे। इसके अलावा इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू पहले ही पाकिस्तान जा चुके हैं वहीं केंद्रीय मंत्री हरसीमरत कौर और हरदीप पुरी बुधवार सुबह वाघा सीमा से पाकिस्तान पहुंची।

Back to top button