देश

कमल छोड़ चले कीर्ति आजाद, इस दिन बोलेगा उनका कांग्रेसी बल्ला

दरभंगा के निलम्बित भाजपा सांसद कीर्ति आजाद अब 18 को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले सकते हैं. उन्होंने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को आजाद को आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होना था, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया.

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कीर्ति आजाद ने ट्वीट किया, ”राहुल गांधी जी से भेंट हुई. पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे सैनिकों के सम्मान में मेरा कांग्रेस में शामिल होने का कार्यक्रम अब 18 फरवरी को होगा.” उन्होंने कहा, ”देश में तीन दिनों का शोक है. कोई व्यक्ति या पार्टी देश से बढ़कर नहीं हो सकती और सैनिकों की शहादत पूजनीय है उनके सम्मान में यह निर्णय लिया गया.”

कीर्ति आजाद के पिता भागवत झा आज़ाद फ्रीडम फाइटर और वरिष्ठ कांग्रेस नेता थे. वो बिहार के मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री भी रह चुके थे. भागलपुर से कई बार सांसद रहे भागवत झा आजाद ने अपने जीवन के आखिरी दिनों में भाजपा ज्वाइन की थी हालांकि पार्टी ने उन्हें भागलपुर से टिकट नहीं दिया. कीर्ति भी पहले कांग्रेस में रह चुके हैं, यह एक तरह से उनकी घर वापसी है.

Back to top button