ओलंपिक पदक विजेता पहलवान से बोलीं कांग्रेस की अलका लांबा- अबे योगेश्वर दत्त, अपनी मां से पूछ कि तेरा बाप कौन है..

0
111

कॉन्ग्रेस नेताओं ने अब देश के लिए मेडल लाने वाले खिलाड़ियों का भी सम्मान करना बंद कर दिया है। पूर्व-विधायक अलका लाम्बा ने हद पार करते हुए पहलवान योगेश्वर दत्त पर ओछी टिप्पणी की। योगेश्वर न सिर्फ़ भारत के लिए ओलम्पिक से लेकर कॉमनवेल्थ में मेडल ला चुके हैं बल्कि उन्होंने बजरंग पुनिया जैसे अन्य पहलवानों को प्रशिक्षित भी किया है। अलका लाम्बा ने योगेश्वर दत्त पर टिप्पणी करते हुए लिखा:

“अबे योगेश्वर दत्त, अपनी माँ से पूछ कि तेरा बाप कौन है? लगता है कि अपने बाप के साथ तस्वीर लगाने में भी तुझे शर्म आती है? ऐसा क्या? जिसके साथ तूने तस्वीर लगा रखी है, अगर तेरी माँ कहती है कि वही तुम्हारा बाप है तो मान जाना। ऐसा इसीलिए, क्योंकि तेरी माँ झूठ नहीं बोलती। यूँ ही दर्द नहीं हुआ है तुझे?”

साथ ही अलका लाम्बा ने योगेश्वर दत्त का अपमान करते हुए अपनी ट्वीट के साथ हँसने वाली इमोजी का भी प्रयोग किया। दत्त ने धैर्य और संयम का परिचय देते हुए अलका लाम्बा की इस आपत्तिजनक टिप्पणी के बावजूद गरिमामयी जवाब ही दिया। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक मंच पर ऐसी अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाली को जब अपनी गरिमा का ध्यान नहीं तो वो इनसे अपने, अपनी माँ के अथवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गौरव का ध्यान रखने की आशा कैसे कर सकते हैं?

योगेश्वर दत्त ने कहा कि इस देश में पुरुष होने के कुछ घाटे भी हैं क्योंकि अलका लाम्बा जैसे लोग तुरंत ‘महिला कार्ड’ खेलने लगते हैं। दरअसल, ये सब शुरू हुआ अलका द्वारा भाजपा नेताओं को संघ की नाजायज पैदाइश बताने से। उन्होंने कहा कि संघ का भले राजनीति से कोई लेना-देना नहीं हो लेकिन सारे भाजपा नेता संघ की ही नाजायज औलाद हैं। ऐसा उन्होंने उस तस्वीर को कोट करते हुए लिखा, जिसमें नरेंद्र मोदी 70 के दशक में संघ के गणवेश में एक कार्यक्रम में दिख रहे हैं।

इसी पर योगेश्वर दत्त ने उन्हें पीएम मोदी का अपमान न करने की सलाह दी। इस पर योगेश्वर दत्त ने कहा कि नाजायज पैदाइश कौन है, ये अलका लाम्बा की बातों से ही पता चल रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की सोच से ही उनकी परवरिश का पता चल जाता है। उन्होंने समझाया कि जिस इंसान की फ़ोटो पर लाम्बा ने आपत्तिजनक टिप्पणी की है, उसके लिए देश वासियो का प्यार सब ने देख भी लिया होगा। उन्होंने ‘9 बजे 9 मिनट्स’ की सफलता की बात करते हुए कहा कि पूरा देश पीएम मोदी के साथ में खड़ा है, बस लाम्बा जैसे कुछ मानसिक रोगियों को छोड़ कर।