जिंदगी

ओरल सेक्स के शौकीन सावधान, हो सकता है जानलेवा नुकसान

कपल्स को अक्सर ओरल सेक्स करना पसंद होता है जिससे वो ज्यादा उत्तेजित हो जाते हैं, या ये कहें कि सेक्स को ज्यादा उत्तेजक बनाने के लिए ओरल सेक्स का सहारा लेते हैं. लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि ओरल सेक्स करने से कई तरह की बीमारी भी होती है. जी हाँ, आज हम आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं जो आपको भी हैरान कर देगा. अगर आप भी ओरल सेक्स करते हैं तो थोड़ा सावधान हो जाएँ क्योंकि ये आपके लिए जानलेवा भी साबित हो सकता है.

* अगर कोई व्यक्ति पहले से एचआईवी या सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज़ यानी STD से संक्रमित है तो उसके साथ किसी भी तरह का शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए और ओरल सेक्स करने से आपको भी ये बीमारी हो सकती है जो आपकी जान ले सकती है.

* अगर आपको मसूड़ों से खून आता है, मुंह में किसी तरह की चोट हो या फर छले हो तो ओरल सेक्स करने से बचें. इससे भी आपको HIV या STD जैसी बीमारियों के संक्रमण का खतरा रहता है.

* अगर आपको शरीर में दाद और खुजली जैसी बीमारी भी है तो अपने पार्टनर से शारीरिक संबंध बनाने से दूर रहे क्योंकि दाद बड़ी आसानी से गुप्तांग से मुंह तक पहुंच सकता है.

* ऑरल सेक्स से आपको सूजन जैसी बीमारी हो सकती है और इसके अलावा herpes, हेपेटाइटिस ए, हेपेटाइटिस बी और HPV जैसी गंभीर बीमारियां भी हो सकती हैं.

* HPV यानी Human papillomavirus ह्यूमनपैपिलोमावायरस से कुछ तरह के कैंसर को पैदा करती है. अगर इनमें से किसी प्रजाति के वायरस ने बॉडी को अटैक किया तो गले का कैंसर होने के चांस 55 पर्सेंट अधिक हो जाते हैं.

 

Back to top button