ऑनलाइन क्लास में पढ़ाई गोरखपुर की मुस्लिम टीचर- “पाकिस्तान हमारा प्रिय देश है, मैं पाक सैनिक बनूंगा”

0
73

इन दिनों देश में लॉक डाउन है, छात्रों की पढाई का बहुत नुक्सान हो रहा है ऐसे में पढाई का ज्यादा नुक्सान न हो इसलिए ऑनलाइन क्लासेज चल रही है। गोरखपुर के जीऐन पब्लिक स्कुल ने भी अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास शुरू किये है और कक्षा 4 की सेक्शन A की ऑनलाइन क्लास चल रही थी। स्कूल ने छात्रों को पढ़ाने के लिए शादाब खानम नाम की मुस्लिम महिला टीचर को रखा, मुस्लिम टीचर ने छात्रों को पढ़ना शुरू कर दिया, वो छात्रों को ‘संज्ञा’ पढ़ा रही थी।

छात्रों को संज्ञा समझाने के लिए शादाब खानम ने पाकिस्तान का सहारा लेना शुरू कर दिया, कक्षा 4 के छात्रों को संज्ञा समझान के लिए शादाब खानम ने उदाहरण इस प्रकार दिया –

पाकिस्तान हमारा प्रिय देश है”
“मैं पाकिस्तानी सेना में शामिल होऊंगा”
“रशीद मिनहद एक बहादुर सैनिक था”

बच्चों की क्लास ख़त्म हुई तो कुछ माता पिता ने उनसे पुछा की आज क्या पढाई हुई, तो बच्चों ने कहा की – आज टीचर ने सिखाया पाकिस्तान एक प्रिय देश है, पाकिस्तानी सेना में शामिल होऊंगा, रशीद मिनहद एक बहादुर सैनिक था”

बच्चों की बात सुनकर माता पिता ने ऑनलाइन क्लास की सामग्री देखि तो उसमे शादाब खानम ने ऐसा लिखा हुआ था, जिसके बाद विवाद शुरू हुआ। जैसे ही विवाद हुआ वैसे ही शादाब खानम ने तुरंत अपनी लिखी हुई बातें डिलीट कर दी पर बच्चों के परिजनों ने इसका स्क्रीनशॉट ले लिया और ये मामला सामने आ गया।