ऐसे 1 लौंग खाएं सिर्फ दस दिन, फायदे इतने कि थक जाएंगे गिन-गिन

0
106

लौंग. दिखने में छोटी और खाने में कड़वी लेकिन इसके अंदर छिपे हैं बहुत से ऐसे गुण जिसे हम आम तरह से नहीं जान सकते. इसके लिए या तो इसपर रिसर्च करें या फिर इसे लगभग एक हफ्ते रात में खाएं फिर देखिए आपको फर्क और फायदा खुद पता चल जाएगा.

जानिए लौंग खाने के गुणकारी फायदे-

1. जब आप रात में सोने से पहले एक लौंग खाना शुरु करेंगे ना तो सुबह उठते ही आपका पेट पूरी तरह साफ हो जाएगा जिसकी वजह से आपका पूरा दिन हल्का और ताजगी से भरा रहेगा और अच्छा महसूस करेंगे.

2. लौंग में इम्यून बूस्टर के कई स्रोत पाए जाते हैं जिसे खाने से लौंग आपकी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा देता है. इससे आपकी छोटी मोटी बीमारियां भी छू मंतर हो जाएंगी.

3. जब आप इसका सेवन करना शुरू करेंगे तो अगर आपके शरीर के अंदर कमजोरी है तो वह 10 दिन के अंदर गायब हो जाएगी ।

4. बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिनके हाथ-पैर कांपते हैं अगर आपके साथ भी ऐसा है या फिर आपको बहुत डर लगता है तो सिर्फ 10 दिनों तक रात में सोने से पहले लौंग खाइए. इससे आपके हाथ पैर कांपना बंद हो जाएंगे और आपका डर भी गायब होने लगेगा.

5. अगर आपके सिर में भयंकर दर्द बना रहता है और दवाइयों का भी असर भी कम हो रहा है तो गुनगुने पानी में 3-4 लौंग मिलाकर पीस लें. ऐसा करने से जादुई रूप से कुछ मिनटों में सिर दर्द कम होने लगेगा और खत्म हो जाएगा.

6. शरीर के किसी भी पार्ट में अगर आपको चोट लग गई हो और वो नासूर बन रहा हो यानि वो चोट पक रही हो तो उस चोट में लौंग पीस कर उसमें हल्दी मिलाकर लगाएं. उस चोट का नासूर बनना खत्म हो जाएगा.

7. बहुत से लोगों के आंखों के सफेद हिस्से में नेत्ररोग हो जाता है. जिससे कारण उन्हें कम दिखने लगता है. ऐसे में तांबे के बरतन में लौंग पीस कर और उसमें थोडा शहद मिला कर खाने से भी लाभ होता है.