जरा हट के

उनके 2 अंग खोल देते हैं सारे राज, जानिये महिलाओं के बारे में कुछ ख़ास बातें

शास्त्रों में कुछ ऐसी विद्याओं का उलललेख मिलता है जो की बहुत ही रोचक होती है इस ज्ञान से हम सभी जीवन के अहम पहलू के बारे में जान सकते है|शारीरिक अंगो का विश्लेषण कर व्यक्ति के चरित्र की व्याख्या करना ही सामुद्रिक शास्त्र है। यह हिन्दू शास्त्रों द्वारा प्रदान की गई ऐसी विधा है जिसे गहरे अध्ययन के बाद ही उजागर किया गया। सोचा जाए तो वर्षों लगे होंगे हर विषय से संबंधित निष्कर्ष प्रदान करने में और वह भी एक ऐसा निष्कर्ष जो हर रूप, हर व्यक्ति पर फिट बैठ सके।

अधिकतर लोगों का मानना है, कि इस दुनिया में महिला को समझ पाना एक टेढ़ी खीर के समान है, इस संबंध में कुछ पुरान लोगों की एक कहावत प्रचलित है, जिसमें कहा गया है कि महिलाओं का स्‍वभाव स्‍वयं भगवान भी नही समझ सकता, तो हम कैसे समझेगें, पर आज हम जिस जानकारी से आपको अवगत कराने वाले है, उससे आप महिलाओं के स्‍वभाव के संबंध में जान सकते है।आपको बता दे कि महिलाओं को समझने के लिए अधिक दिमाग लगाने की आवश्‍यकता नहीं होती उनके सारे राज स्‍वयं उनके शरीर के ये 2 अंग खोल देते हैं। अगर आप भी अपनी किसी महिला मित्र के संबंध में कुछ जानना चाहते हैं, तो बस उनके शरीर के इन 2 हिस्सों पर एक नजर डाल लीजिए, जो कुछ इस प्रकार से है……

होंठ –

महिलाओं के चेहरे का सबसे आकर्षक अंग होता है उसके होंठ। किसी भी महिला के होंठ देखकर आप उसके स्वभाव और व्यक्तित्व के संबंध में ज्ञात कर सकते हैं। लाल, पतले, चिकने और अच्छी शेप वाले होंठों की महिलाएं अपने स्वभाव से बेहद सेक्सी और अपने पति का प्यार पाने वाली होती हैं। ऐसी महिलाओं की शादीशुदा लाइफ काफी अच्छी होती है। जिन महिलाओं के होंठ गुलाबी या हल्के गुलाबी रंग के होते हैं वो काफी मिलनसार होती हैं। इन्हें लोगों से घुलना-मिलना अच्छा लगता है और ये किसी को भी जल्दी से अपना बना लेती हैं। एकदम लाल होंठ वाले लोग कर्मठ होते हैं और इन्हें अपने काम से काफी लगाव होता है। ये स्वभाव से गुस्सैल होते हैं।वहीं अगर जिन महिलाओं के निचले होंठ मोटे और काले होते हैं वो जल्द अपने पति को खो सकती हैं।

 

गालों में डिंपल –

चेहरे के डिंपल एक व्यक्ति में आकर्षण का बड़ा केन्द्र बन जाते हैं। किसी के दोनों गाल पर डिंपल होते हैं तो किसी के एक ही गाल पर होता है। लेकिन एक हो या दोनों गालों पर, ये बहुत सुंदर लगते हैं।ऐसी महिलाएं जिनकी गालों में डिंपल हो वो नेचर से काफी खुशमिजाज और वफादार मानी जाती हैं। ऐसी महिलाएं स्वभाव से काफी दयालु भी होती हैं, साथ ही जिन महिलाओं के गालों में डिंपल होती है, उन्हें काफी भाग्यवान माना जाता है। विकष्णुन पुराण के अनुसार हंसते समय जिस लड़की की गालों में गड्ढे पड़ते हैं उनका वैवाहिरक जीवन सुखमय होता है। पति -पत्नी के बीच बेहतर संबंध भी बने रहते हैं लेकिहन ससुराल से जुड़े एक मामले में डिंनपल अच्छा नहीं माना जाता है। क्योंकि पुराणों के अनुसार जिस लड़की के गालों पर डिंपल पड़ता है वह सास के सुख से वंचित रहती है। या तो उसकी सास नहीं होती है या फिर अगर सास हो भी तो उनका सुख बहुत दिैनों तक नहीं मिीलता है। ऐसी लड़किेयों में कामभाव बहुत अधिगक होता है। ऐसी लड़किषयां काफी शौकीन होती हैं और इनके प्रेम संबंध भी कई लोगों से बनते रहते हैं।

 

Back to top button