खेल

इस स्टार क्रिकेटर ने मजबूरी में एक ही लड़की से दो बार की शादी, जानिए क्यों ?

पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर अपनी स्विंग गेंदबाजी के दम पर बड़े-बड़े बल्लेबाजों को धराशायी करने का दम रखते हैं। यहां तक की दुनिया भर के गेंदबाजों की पिटाई करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली भी खुलकर आमिर की तारीफ कर चुके हैं। विराट कोहली ने कहा था कि उन्होने दुनिया के जितने भी गेंदबाजों का सामना किया है, उसमें सबसे ज्यादा मुश्किल मोहम्मद आमिर के खिलाफ आई। खैर आज हम आमिर की क्रिकेट नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में आपको बताते हैं।

ब्रिटिश गर्ल से शादी 


मोहम्मद आमिर ने साल 2014 में पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश गर्ल नरगिस खान से निकाह किया। लेकिन तब वो स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन झेल रहे थे, इसी वजह से उन्होने शादी से रिलेटेड कोई प्रोग्राम नहीं रखा।तब दोनों ने बेहद ही सादे समारोह में एक-दूसरे से निकाह कर लिया। आपको बता दें कि आमिर की पत्नी नरगिस खान पेशे से वकील है।

स्पॉट फिक्सिंग का आरोप


मालूम हो मोहम्मद आमिर दागी गेंदबाज रहे हैं, साल 2010 में इंग्लैंड दौरे के दौरान उन पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था, जिसके बाद उन पर कुछ समय के लिये बैन भी लगा दिया गया है।बैन के दौरान ही आमिर की मुलाकात लंदन में नरगिस खान ने हुई, पहली नजर में ही दोनों एक- दूसरे को भा गये। फिर कुछ महीने डेट करने के बाद दोनों ने निकाह कर लिया।

2016 में फिर किया निकाह


2014 में निकाह करने के दो साल बाद आमिर ने नरगिस से दुबारा दो साल बाद 2016 में निकाह किया। मालूम हो कि इसी साल आमिर बैन झेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापस लौटे थे। जिसके बाद दोनों का निकाह धूम-धाम से हुआ।तीन दिनों तक दोनों के निकाह का जश्न चलता रहा। इस बार उनकी शादी में पाक क्रिकेट टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी समेत कई स्टार भी शामिल हुए।

घर वाले भी खुश 
जब मोहम्मद आमिर की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई, तो उनके घर वाले काफी खुश थे, इसी वजह से उन्होने उसे खास बनाने के लिये दोनों की दुबारा निकाह करवा दिया और जमकर जश्न मनाया। फिलहाल आमिर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मुख्य गेंदबाज हैं।

Back to top button