इस पाकिस्तानी को कोहली के बराबर बताए आकाश चोपड़ा, दी ये दलील

0
106

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना नाम वर्तमान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार कर लिया हैं। ऐसे में कई क्रिकेट विशेषज्ञ अब बाबर आजम की तुलना वर्तमान के कई दिग्गज खिलाड़ियों से कर रहे हैं। भारतीय कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने तो उन्हें दुनिया के वर्तमान सर्वश्रेष्ठ 4 खिलाड़ियों में भी शामिल किया हैं।

आकाश चोपड़ा का मानना है कि उनकी फॉर्म को देखते हुए उन्हें अधिक समय तक नजरअंदाज नहीं किया जा सकता हैं। चोपड़ा ने यूट्यूब पर अपने वीडियो में कहा, “मैं पाकिस्तान के बाबर आज़म को फैब फोर में रखूंगा। वह विराट कोहली के साथ कंधे से कन्धा मिलकर चल रहे हैं। वह टी-20 में नंबर एक बल्लेबाज हैं, वनडे में नंबर तीन और टेस्ट में नंबर पांच। अगर आप तीनो प्रारूपों में टॉप 5 में हैं तो आप फैब फोर का हिस्सा क्यूँ नहीं होंगे? उन्हें 120 प्रतिशत फैब फोर में शामिल किया जाना चाहिए।” 

आकाश चोपड़ा ने बताया की वर्तमान में स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट फैब फोर का हिस्सा हैं। हालाँकि उन्हें लगता हैं की सभी प्रारूपों को मिलकर नया फैब फोर बनाने की जरुरत हैं। आकाश चोपड़ा ने अपने फैब फोर में भारतीय कप्तान विराट कोहली, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, पाकिस्तान के बाबर आजम और भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को शामिल किया हैं।

बता दें कि बाबर आजम इस समय इकलौते खिलाड़ी हैं जो तीनो प्रारूपों की आईसीसी रैंकिंग में टॉप 5 में शामिल हैं। बाबर इस समय टी-20 के नंबर एक बल्लेबाज और इस समय टेस्ट क्रिकेट में भी लगातार रन बना रहे हैं। अपने डेब्यू के बाद से 26 टेस्ट मैचों में 1850 रन, 74 वनडे मैचों में 3359 रन और 38 टी-20 मैचों में 1471 रन बनाकर बाबर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा हैं।