इस कॉमेडियन का बेटा आज बड़ा स्टार, शक्ल देखकर हो जाएंगे हैरान

0
89

कॉमेडियन एक्टर लक्ष्मीकांत बेर्डे के बारे में तो आपको पता ही होगा। वो एक बहुत मशहूर कलाकार थे। लक्ष्मीकांत हिंदी और मराठी दोनों ही फिल्मो में काम करते है, इन्हे मराठी सिनेमा का कॉमेडी किंग और कॉमेडी सुपरस्टार कहा जाता है। इनका जन्म 3 नवंबर 1954 को मुंबई में हुआ था। बचपन से लक्ष्मीकांत को एक्टिंग में बहुत दिलचस्पी थी, वे स्टेज पर गणेश पूजा के त्यौहार में सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेते थे और अपनी एक्टिंग से सबको मोहित कर लेते थे।

उन्हें उनकी एक्टिंग के लिए इंटर-कॉलेज से पुरस्कार भी मिल चुके थे। इनकी मृत्यु किडनी खराब होने के कारण 16 दिसंबर 2004 को हुई थी। लक्ष्मीकांत ने अभिनेता अशोक सरीफ के साथ मराठी कॉमेडी सिनेमा में काम किया है। इन्होने अपना करियर सबसे पहले मराठी क्रिकेट संध के साथ शुरू किया था। उन्होंने मराठी स्टेज नाटक जो की पुरुषोत्तम बड़दे की थी उसमे 1983-84 में अपने प्रमुख एक्टिंग की वजह से हिट कर दी और उन्हें इसके लिए काफी सराहना मिली। इनको पहली फिल्म मराठी फिल्म “लेक चालली सासरला” थी।

जब ये अपने जीवन के अंतिम पड़ाव पर थे तब उन्होंने अपने बेटे के नाम पर अपना प्रोडक्शन हाउस का नाम रखा “अभय कला “. इनको एक बेटा और एक बेटी है। इनके बेटे का नाम अभिनय बड़दे है। इनका निक नेम है अभी, बर्दे, बिरडा, बर्डे। इनका जन्म 3 नवंबर 1997 को हुआ था। ये खाने के बहुत ज्यादा शौकीन है। और ये अपनी माँ को अपना स्ट्रेंथ मानते है। ये काफी हैंडसम कलाकार है। इन्होने भी मराठी फिल्म से काफी सुर्खिया बटोरी है, इनकी फिल्म काफी फेमस हुई थी।

और इसके लिए इस फिल्म ने कई अवार्ड्स जीते। इनकी फिल्म का नाम “तो संध्या काय करते” था। ये मराठी फिल्म के सबसे खूबसूरत अभिनेता है। इनकी इस फिल्म की वजह से ये काफी फेमस हो गए। इनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचा चुकी है।