गैजेट ज्ञान

आने वाला है 7 कैमरे वाला Nokia 9 PureView, जानिए कीमत

Nokia कंपनी का नया स्मार्टफोन 7 कैमरों के चलते सुर्खियों है। इसमें 5 कैमरा बैक पैनल पर और 5 फ्रंट पर दिए गए हैं। यह फोन है Nokia 9 PureView, जिसको कंपनी MWC 2019 इवेंट से पहले जनवरी में लॉन्च कर सकती है। इस फोन की लगातार कई सारी लीक जानकारी सामने आती रही हैं। हाल ही में इसकी कीमत को लेकर खबरें आना शुरु हो गई हैं। कयास लगाए जा रहे हैं यह फोन Nokia का अब तक का सबसे मंहगा स्मार्टफोन हो सकता है।

कीमत/ डिस्प्ले
इस फोन की कीमत 749 और 799 यूरो के बीच हो सकती है। भारत में इस फोन की कीमत 59,000 से 65,000 रुपए के बीच हो सकती है। लीक जानकारी के अनुसार Nokia 9 PureView में 5.9 इंच की QHD डिस्प्ले दी जाएगी।

कैमरा
इस फोन में सबसे खास होगा इसका कैमरा। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में 5 कैमरा दिए जाएंगे। इसमें दो कैमरे 12-12 मेगापिक्सल के होंगे। वहीं, 2 कैमरे 16-16 मेगापिक्सल के होंगे और पांचवां कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा। बैक पैनल पर कैमरा LED फ्लैश और IR सेंसर या लेजर ऑटोफोकस के साथ दिया जा सकता है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन में डुअल कैमरा सेटप दिया जा सकता है।

रैम/ रोम
Nokia 9 PureView में 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। इसमें माइक्रोSD कार्ड सपॉर्ट भी मिलेगा। इस फोन में
क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जा सकता है। हालांकि लीक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी इस फोन में नेक्स्ट जेनरेशन स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का भी उपयोग भी कर सकती है।

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4,150mAh की बैटरी दी जा सकती है।

Back to top button