आधे फेरे लेकर ऐसी गंदी डिमांड किया दूल्हा, सुनकर सारे मेहमान हो गए शर्मिंदा

0
77

शादी हमारे हिंदुस्तान देश की सबसे उत्तम परंपरा है। कई सालों से हमारे बड़े बजुर्ग शादी से जुडी रस्मों को निभाते हुए चले आ रहे हैं। किन्तु, इस विवाह को कुछ लालची लोगों ने कारोबार बना रखा है एवं यहां भी वह पैसों के लालच में बेटियों को खरीदते हैं। इस लालच को भी लोगों ने रस्म का नाम प्रदान कर रखा है जिसको हम दहेज प्रथा के नाम से जानते हैं। हालांकि दहेज लेना एवं देना दोनों ही सही नहीं है एवं कानून भी इसके सख्त विरुद्ध है। लेकिन, इन सब के बावजूद भी आज भी हिंदुस्तान में कहीं ना कहीं इस रस्म को गुपचुप ढंग से अदा किया जा रहा है।

दरअसल, आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताएंगे जहां एक लड़की को बीच मंडप में दहेज की काफी बड़ी कीमत अदा करनी पड़ी। दरअसल, शादी की खुशियों में अकस्मात दुल्हे ने दुल्हन से ऐसी मांग कर डाली, जिसको सुनकर वहां पर उपस्थित लोगों के पैरों तले से जमीन खिसक गई।

हुआ यूं कि फेरों के बीच दुल्हे ने दुल्हन को अकस्मात वस्त्र उतारने का आदेश दे दिया। जिसको सुनकर लड़की वालों के होश उड़ गए। यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले का है। जहां विवाह के मंडप में दुल्हे पक्ष को किसी ने कहा कि लड़की को चरम रोग है। जिसके चलते उन्होंने लड़की का सत्य जानने हेतु उसे वस्त्र उतारने को बोल डाला।

इस बात को लेकर दोनों पक्षों में बहुत बहस हुई एवं जब मामला अधिक उलझ गया तो पुलिस को बुलवाना पड़ गया। आपकी जानकारी हेतु बता दें कि यह सब सिर्फ एक अफवाह की वजह से हुआ।