धर्म

आज किन्नर के साथ करें ये खास काम, पूरे साल बने रहेंगे धनवान

हर व्यक्ति चाहता है की नए साल की शरुआत इतनी अच्छी हो की सालभर उसके साथ शुभ ही हो और ढ़ेर सारी खुशियां लेकर आए। इन सभी ख्वाहिशों और नए साल के खुशहाल होने के लिए हर व्यक्ति कई तरह के उपाय करता है। लेकिन कई बार बहुत सी कोशिश करने पर भी हमें वो खुशियां वो मुकाम हासिल नहीं हो पाता जिसकी हम उम्मीद करते हैं। क्योंकि हर व्यक्ति के जीवन में उसके भाग्य और कर्म साथ-साथ चलते हैं।

वैसे जहां हमारा भाग्य काम नहीं करता तब हमारे कर्म के अऩुसार हमें फल जरुर मिलता है। उसी प्रकार हम अपने किए हुए कर्मों से भी अपना दुर्भाग्य सौभग्य में बदल सकते हैं। जी हां, हमारे समाज में एक ऐसा भी तबका है जो त्योहारों के समय में सबसे ज्यादा ही एक्टिव रहता है। इसके अलावा सिर्फ त्योहार पर ही नहीं बल्कि जब घर में कोई शादी होती है या किसी बच्चे का जन्म होता है तब भी किन्नर सबसे पहले बधाई देने पहुंच जाते हैं। इसके अलावा यदि किन्नर आपको कभी मिल जाएं तो उनकों रूपये देने से इंकार ना करें और रूपये देते समय एक काम जरुर करना चाहिए। आइए जानते हैं क्या करें…

दरअसल किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है। इनके मुंह से निकली हर दुआ पूरी होती है। किन्नर को हमेशा धन का दान दिया जाता है। यदि आप पैसों की समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं तो किसी किन्नर से एक रुपए का सिक्का वापस ले लें। यदि किन्नर अपनी खुशी से आपको सिक्का दे देता है, तो उसे हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स में रखें या तिजोरी में रखें। आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएगी।

हमेशा से ही यह माना जाता हैं कि किन्नर के मुंह से निकली दुआएं हमारे लिए बहुत ही शुभ होती हैं। इन दुआओं का असर हमारे जीवन में साक्षात देखने को मिलता है, लेकिन क्या आपको पता है जितना इनकी दुआओं में असर होता है उतना ही असर इनकी बद्दुआओं में भी होता है। इसलिए कहा जाता है की कभी भी इन्हें निराश नहीं करना चाहिए।

इसके अलावा जब भी आपके घर कभी किन्नर पैसे मांगने आए तो उसे हमेशा खुले दिल से खुश होकर पैसा दें। क्योंकि किन्नर को दिया हुआ एक पैसा उनकी दुआओं से बढ़कर नहीं होता। जब कभी आप उन्हें पैसे दें रहे होते हैं तो उन्हें एक जरुरी शब्द बोल दें ‘और आइएगा’ ऐसा करने से वे खुश होकर जाते हैं और घर में हमेशा बरकत बनी रहती है। इससे आपको लाखों का फायदा प्राप्त होगा।

Back to top button