अमिताभ की रेखा के लिए जब दिखी थी ऐसी दीवानगी, पूरे देश में दूसरे दिन मचा था हंगामा

0
89

अगर बॉलीवुड के बेस्ट जोड़ी का नाम लिया जाए और अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम ना आए ये कैसे हो सकता है। जी हां, भले ही अमिताभ बच्चन और जया भादुरी 40 साल पहले शादी के बंधन में बंध चुके हों, भले ही बिग बी और रेखा अब जुदा हो चुके हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब अमिताभ और रेखा के प्यार के किस्से पूरी इंडस्ट्री में जोरों-शोरों पर थी।

आप ये तो जानते ही होंगे कि अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन अमिताभ बच्चन रियल लाइफ में ठीक उसके उलट हैं। लेकिन बॉलीवुड के गलियारों में उड़ती एक खबर की मानें को अमिताभ बच्चन का एंग्री यंग मैन वाला रियल लुक  लोगों ने देखा है। जी हां, वो भी खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा के लिए। 70- 80 के दशक में अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की खबरें तेज थी।  उसी दौरान एक ऐसी घटना सामने आई, जिसने इनके रिश्ते की खबर को और भी पुख्ता कर दिया। जी हां, अमिताभ बच्चन ने एक फिल्म के सेट पर रेखा के एक फैन की जमकर पिटाई कर दी।

दरअसल हुआ कुछ यूं था कि, रेखा और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग जयपुर में चल रही थी। शूटिंग देखने के लिए सेट पर फैंस की बीड़ लगी हुई थी। उस वक्त सेट पर प्राण और अमजद खान भी मौजूद थे। भीड़ में से एक शख्स रेखा पर अश्लील टिप्पणियां कर रहा था। वहां मौजूद लोगों ने उस शख्स को कई बार समझाया भी, लेकिन वो शख्स नहीं माना। फिर भी वो लगातार रेखा को लेकर भद्दे कमेंट्स कर ही रहा था। बस फिर क्या था, इसी  बात को लेकर बिग बी का पारा चढ़ गया और उन्होंने उस शख्स की पिटाई कर दी।

उस वक्त अमिताभ बच्चन की इस हरकत ने इंडस्ट्री में उड़ रही खबरों को प्रमाण दे दिया कि अमिताभ और रेखा के बीच कुछ तो चल रहा है। घटना के दूसरे दिन हर न्यूजपेपर और मैगजीन में इस घटना और दोनों के अफेयर के चर्चे छाए रहे।  सब के मन में बस यही सवाल था कि आखिर क्यों वहां मौजूद अमिताभ ने रेखा के लिए अपना आपा खो दिया।

रेखा की बायोग्राफी Rekha – The Untold Story में भी इस बात का जिक्र है। इस किताब के लेखर यासिर उस्मान ने भी अपने किताब में इस घटना की जानकारी दी है। अमिताभ बच्चन और रेखा ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। इनका नाम बॉलीवुड की दुनिया में सबसे फेमस जोड़ियों में लिया जाता है। फिल्म ‘दो अनजाने’ में इन दोनों ने पहली बार एक साथ काम किया था। इस जोड़ी ने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी है।