खेल

अफरीदी का टी-20 में बूम-बूम, ताबड़तोड़ बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो गए हों लेकिन दुनिया भर की टी-20 लीग्स में वो अभी भी धमाल मचा रहे हैं. अब खबर ये है कि उन्होंने टी-20 क्रिकेट में इतिहास रचते हुए एक और रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.

बूम-बूम अफरीदी के नाम से मशहूर ये विस्फोटक ऑलराउंडर इन दिनों बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. यहां अफरीदी कोमिला विक्टोरियंस टीम का हिस्सा हैं. इसी दौरान रविवार को उन्होंने अपनी टीम के लिए 25 गेंदों पर 39 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इसके साथ गेंदबाजी में अफरीदी ने एक विकेट भी निकाला. उनके ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से टीम उनकी 4 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब रही.

खास बात ये है कि इस मुकाबले में 39 रनों की पारी खेलकर अफरीदी ने टी-20 क्रिकेट में 4000 रन भी पूरे कर लिए. इसके साथ ही वो टी-20 में 4 हजार रन और 300 विकेट लेने वाले वह दुनिया के तीसरे ऑल राउंडर खिलाड़ी बन गए हैं.

इस लिस्ट में नंबर एक पर वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो हैं. ब्रावो के नाम 6082 रन और 464 विकेट दर्ज हैं. जबकि नंबर दो पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन मौजूद हैं. शाकिब ने 4455 रन बनाए और 322 विकेट लिए हैं. अब इस लिस्ट में तीसरा नंबर शाहिद अफरीदी का जुड़ गया है.

Back to top button