अनचाहे बाल भी कोलगेट कर देता है साफ, ये तरीका नहीं जानते होंगे आप

0
387

बाल कुदरत की दी हुई अनमोल नेमत है, ये बात वही समझ सकता है जिसके सिर पर बाल न हो। लेकिन बाल कुदरत की दी हुई सबसे बुरी चीज भी है, ये बात वो समझ सकता है जिसके शरीर के अनचाहे हिस्सों पर भी बाल हो।

ऐसे महिला हो या पुरुष जिनके शरीर पर अनचाहे बाल ऐसी जगह हो जहाँ से वो उसे हटाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, तो आज हम उसे ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे एक बार गये बाल दुबारा वापस नहीं उग सकेंगे।

अनचाहे बालों से न सिर्फ किसी की खुबसूरती खत्‍म होती है, बल्कि उसे खुद भी बड़ी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए पुरुष और महिलाएं वैक्सिंग का सहारा लेती हैं, लेकिन इससे उन्हें बेतहाशा दर्द झेलना पड़ता है। वैक्सिंग अनचाहे बालों को कुछ दिनों के लिए हटने का विकल्प है, लेकिन अभी तक ऐसा कोई ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं है जो अनचाहे बालों को हमेशा के लिए हटा सके। लेकिन, यह समस्या अब दूर हो गई है। हम जो नुख्सा आपको बताने जा रहे हैं उससे आप अनचाहे बालों को हमेशा के लिए हटा सकते हैं।

इसके लिए पहले आपके पास एक कोलगेट और एक एवरयूथ पील मास्‍क पैक होना चाहिए। कोलगेट के सफेद पैक इस्तेमाल करना ज्यादा बेहतर होता है। इसके लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में 2 चम्‍मच एवरयूथ पील मास्‍क और एक चम्‍मच कोलगेट ड़ालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

शरीर के जिस हिस्से के बाद को हटाना हो वहां इस पेस्‍ट को लाने के बाद 20 मिनट तक छोड़ दें। जब यह पूरी तरह से सुख जाये तो इसे धीरे-धीरे करके हटा लें। इससे आपको दर्द भी नहीं होगा और उस हिस्से पर दोबारा बाल भी नहीं उगेंगे।