‘अग्निपथ’ में जो बनी थी ऋतिक की मासूम बहन, वो लड़की अब दिखने लगी है कहर !

0
96

अगर आपने सन् 1990 में रिलीज़ हुई फ़िल्म अग्निपथ देखी होगी तो आपको याद होगा कि उसमें अमिताभ बच्‍चन मुख्‍य भुमिका में थें। आज क्लासिक में गिनी जाने वाली ये फिल्म टिकट खिड़की पर असफ़ल रही थी। अमिताभ बच्चन के अभिनय की आलोचना हुई लेकिन मिथुन चक्रवर्ती के अभिनय को समीक्षकोँ और दर्शकोँ दोनोँ का प्यार मिला। हालाँकि अमिताभ तथा मिथुन दोनोँ को अभिनय के लिए पुरस्कार मिला। वहीं उसके बाद भी सन् 2012 में बनी अग्निपथ है जिसे करण जोहर ने बनाया था। बता दें कि ये फिल्‍म 1990 में बनी फिल्‍म अग्निपथ का रीमेक था। फ़िल्म में ऋतिक रोशन ने मुख्य किरदार विजय दीनानाथ चौहान की भूमिका में थें जिसे पहले अमिताभ बच्चन ने अदा किया था।

इस फिल्‍म में संजय दत्त विलेन की भूमिका में थें वहीं अगर आपने ये फिल्‍म देखी होगी तो याद होगा कि इस फिल्म में एक लड़की ने ऋतिक रोशन की बहन “शिक्षा” का किरदार निभाया था जिनका असली नाम कनिका है। इस फिल्म में चाइल्ड एक्टर की भूमिका में कनिका तिवारी नजर आईं थी कनिका को इस फिल्म में ऋतिक की बहन का किरदार निभाने का मौका मिला था। इस फिल्म के बाद रिलीज होने से पहले और उसके बाद कनिका काफी दिनों तक अपनी अभिनय के कारण सुर्खियों में थीं लेकिन अब शिक्षा काफी बदल चुकी हैं और अब उनका अलग अंदाज देखने के बाद आप भी दंग रह जाएंगे। जब कनिका ने अग्‍निपथ में अपना किरदार निभाया था तब वो काफी छोटी थी लेकिन अब वो काफी बड़ी हो गई हैं कनिका का लुक अब काफी बदल चूका हैं।

कनिका के बारे में ये खास बात बता दें कि स्टार प्लस के चर्चित धारावाहिक ‘ये है मोहब्बतें’ के अपने किरदार इशिता भल्ला के लिए मशहूर टीवी एक्ट्रेस दिव्यंका त्रिपाठी की बहन भी इंडस्ट्री में कमद जमा रही है इस बात को कम ही लोग जानते हैं। दिव्यंका की चचेरी बहन कनिका भी उन्ही की तरह भोपाल से हैं और उन्होंने फिल्म अग्निपथ में ऋतिक रोशन के साथ काम किया है। जी हां, फिल्म में ऋतिक रोशन की वयस्क हो चुकी बहन का किरदार दिव्यंका की चचेरी बहन कनिका ने ही निभाया था। अपने इस रोल के लिए कनिका को काफी तारीफें भी मिलीं। कनिका के फिल्म में कई इमोशनल सीन हैं जो आपकी आंखें नम कर जाते हैं।

कनिका ने अपना बॉलीवुड डेब्यू महज 15 साल की उम्र में किया था। कनिका अपनी बहन दिव्यंका को ही अपना प्रेरणा स्त्रोत मानती हैं। कनिका ने कई फिल्मों में छोटे बड़े किरादर किए हैं और अब वह किसी फिल्म में लीड एक्ट्रेस का रोल करने के लिए स्ट्रगल कर रही हैं। कनिका के टैलेंट का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्हें फिल्म अग्निपथ में अपने किरदार के लिए 6 हजार कंटेस्टेंट्स में से चुना गया था।

मगर क्या आपको पता है कि मासूम सी दिखने वाली वो लड़की आज कल कहां है, कैसी है और क्या कर रही है। इस फिल्म के रिलीज होने के महीनों बाद तक कनिका अपनी अभिनय और मासूमियत के कारण सोशल मीडिया पर छाई रहीं थीं। उस वक्त तो दसवीं में थीं। अब वो इतनी खूबसूरत और बोल्ड हो गई हैं कि आप उन्हें पहचानने से इंकार कर देंगे। कनिका का जन्म भोपाल में हुआ है और अब वो 23 साल की हो गई हैं। जब अग्निपथ में उन्हें काम करने का मौका मिला तब वो महज 15 साल की थीं।

बता दें कि साल 2012 में अग्निपथ करने के बाद कनिका को तेलुगू फिल्म ब्‍वॉय मीट्स गर्ल (2014), कन्नड़ फिल्म रंगन स्‍टाइल (2014) और तमिल फिल्म अवि कुमार (2015) में लीड रोल निभाने का मौका मिला। कनिका की मां ब्यूटिशियन हैं कनिका इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं।