जिंदगी

अगर साथ काम करने वाले से हो जाए प्यार..तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

वैसे तो प्यार एक बेहद ही खास एहसास होता है, जिसमें कोई भी बुराई नहीं है, लेकिन जब यही प्यार ऑफिस के किसी कलीग से हो जाए तो प्यार में दुनिया-जहान भुलाकर डूबने की बजाए आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा, वरना हो सकता कि आपको आपका प्यार तो मिल जाए मगर अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ जाए।

ऑफिस में बरतें सावधानी
यदि आपको ऑफिस में किसी कलीग से प्यार हो जाता है तो पहले ये जरुर जान लें कि जिसे आप प्यार करते हैं क्या वो भी आपको प्यार करते हैं या नहीं। ये बात जाने बिना बात आगे न बढ़ाएं।

करियर पर फोकस रखिए

प्यार तो ठीक है अपनी जगह है, लेकिन करियर में आगे बढ़ने के लिए अपने काम पर फोकस करना भी जरूरी है। सब कुछ भूल कर प्यार में पड़े रहेंगे तो कहीं के नहीं रहेंगे।

सबसे सीक्रेट रखें
अगर आपको ऑफिस में प्यार हो भी जाता है तो अपने इस रिश्ते के बारे में किसी तीसरे को राजदार न बनाएं। अपना सीक्रेट किसी और से शेयर करने से आप मुश्किल में भी पड़ सकते हैं।

रिश्ता न होने दें जाहिर
अब प्यार तो कहीं भी किसी से भी हो सकता है फिर चाहे ऑफिस हो या हो ऑफिस के बहार तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन सब पर ये बात कतई जाहिर न होने दें। इसलिए अपने प्यार के अलावा बाकी लोगों के साथ घुलमिल कर रहें और बात करें।

चर्चा का विषय न बनें
आपको चाहिए कि आप चर्चा का विषय न बनें। कहीं ऐसा न हो कि आप ऑफिस में मजाक बनके रह जाएं और सब आपके बारे में गॉसिप करें। ऐसे में आपको बहुत संभलकर चलना होगा।

Back to top button