जिंदगी

अगर शरीर के इन हिस्सों पर है तिल, तो सावधान, कभी नहीं टिकेगा हाथ में पैसा !

यूँ तो आज तक आपने बहुत से फ़िल्मी गानो और शायरियो में तिल की खूबसूरती के बारे में सुना होगा. वैसे भी कहते है, कि तिल उस दाग की तरह होता है, जो चाँद से चेहरे को और भी खूबसूरत बना देता है. मगर क्या आप जानते है, कि आपके शरीर का हर तिल आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ ब्यान करता है. अब वैसे तो शास्त्रों के अनुसार तिल के बहुत से फायदे होते है, पर कई बार ये आपके बहुत से राज भी खोल देता है.

बरहलाल आपके शरीर पर मौजूद कुछ तिल तो आपकी आर्थिक परेशानी का कारण तक बन सकते है. जी हां दरअसल आपके शरीर पर कुछ स्थान ऐसे होते है, जहाँ यदि तिल हो तो पैसा आपके पास कभी नहीं टिक पाता. तो चलिए आज हम आपको बताते है, कि कौन से तिल आपके लिए आर्थिक परेशानी का सबब बन सकते है.

1. बाएं गाल पर तिल.. गौरतलब है, कि यदि आपके बाएं गाल पर तिल होगा, तो आपका खर्चा भी उतना ही अधिक होगा. ऐसे में आप भले ही कितना भी पैसा क्यों न कमा ले, लेकिन आप बचत बिलकुल नहीं कर पाएंगे.

2. होंठ पर तिल.. वैसे तो होंठो का तिल देखने में बहुत खूबसूरत लगता है. पर इसके साथ ही हम आपको बता दे कि यदि आपके निचले होंठो पर तिल होगा तो आपको पैसो की कमी हमेशा खटकती रहेगी. इसके इलावा यदि आपके ऊपर के होंठ पर तिल हुआ तो यह काम वासना में लीन रहना का संकेत है.

3. बाई हथेली पर तिल.. यदि आपकी बाई हथेली पर तिल हुआ तो आपके बहुत से फालतू के खर्चे होंगे और बचत भी नहीं हो पाएगी.

4. बाएं पैर पर तिल.. इसके इलावा बाएं पैर पर तिल होने का मतलब ये है कि गैर जरुरी खर्चे ज्यादा होंगे और पैसो की जरुरी बचत नहीं हो पाएगी.

5. तर्जनी ऊँगली पर तिल.. इसके अनुसार यदि आपकी तर्जनी यानि अंगूठे के पास वाली अंगुली पर तिल हो तो आपके जीवन में हमेशा पैसो का आभाव बना रहता है.

6. गुरु पर्वत पर तिल.. गौरतलब है, कि यदि हथेली में गुरु पर्वत पर तिल हो तो इंसान भले ही कितने भी धनवान परिवार में क्यों न पैदा हुआ हो, पर उसके पास धन की कमी हमेशा बनी रहती है.

7. भौहो पर तिल.. ऐसा कहा जाता है, कि जिस व्यक्ति की बाई आँख की भौह पर तिल हो, वह व्यक्ति विलासिता पर ज्यादा खर्च करने वाला होता है. जिसके चलते वह जीवन में कभी बचत नहीं कर पाता.

8. कांख पर तिल.. इसके इलावा यदि किसी की कांख यानि आर्मपिट पर तिल हो तो उसे बीमारियों पर सबसे ज्यादा खर्चा करना पड़ता है.

वैसे अगर आपके शरीर पर भी ऐसा कोई तिल है, तो आपको जीवन में वाकई सावधान होने की जरूरत है.

Back to top button