खेल

अकेले रोहित की मेहनत नाकाम, पहले वनडे में भारत की करारी हार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 288 रन बनाए. जिसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट खोकर 254 रन ही बना सकी. रोहित शर्मा ने 133 रनों की पारी खेली. मगर टीम की जीत के लिए ये पर्याप्त साबित नहीं हुई.

जीत के लिए 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. टीम ने महज 4 रनों के स्कोर पर ही अपने 3 बल्लेबाजों को खो दिया. तीन विकेट गंवाने के बाद भारत की हालत बेहद नाजुक नजर आ रही थी. मगर रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने एक अच्छी साझेदारी कर टीम की मैच में वापसी कराई. हालांकि रिक्वायर रन रेट काफी बढ़ चुका था जिसे कम करने के प्रयास में धोनी अर्द्धशतक पूरा होते ही रिचर्ड्सन की गेंद पर आउट हो गए.

एक छोर पर डटे हुए रोहित शर्मा ने 129 गेंदों पर 10 चौके और छह छक्कों की मदद से 133 रनों की पारी खेली. लेकिन दूसरे छोर से रन नहीं बन रहे थे और विकेट भी गिर रहे थे. इसी प्रेशर में रोहित भी लंबा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए.

50 ओवर पूरे होने तक टीम 9 विकेट खोकर 254 रन बना सकी. इसी के साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

Back to top button