अंडरटेकर और अक्षय कुमार की इस लड़ाई की जब जानेंगे हकीकत, आप भी बोलेंगे- शॉकिंग !

0
110

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेताओं में से एक हैं. वे कई युवाओं के फिटनेस आइकॉन भी हैं. अक्षय की सबसे दिलचस्प बात ये है कि वो रोजाना रात में 9 बजे तक सो जाते हैं और सुबह जल्दी उठकर जॉगिंग और व्यायाम भी करते हैं. इतना ही नहीं अक्षय शराब और सिगरेट से भी कोसो दूर रहते हैं. इन सब के अलावा अक्षय मार्शल आर्ट में भी माहिर हैं. 9 सितम्बर 1967 को जन्मे अक्षय 52 वर्ष के हो चुके हैं लेकिन आज भी उनकी फुर्ती और जोश अच्छे अच्छे यंग लोगो को पीछे छोड़ देती हैं. अक्षय को स्पोर्ट्स में भी काफी दिलचस्पी रहती हैं. शायद यही वजह हैं कि वे अब तक अपने करियर में 8 ‘खिलाड़ी’ टाइटल वाली फिल्मे कर चुके हैं. यही कारण हैं कि उन्हें बॉलीवुड में ‘खिलाड़ी कुमार’ भी कहा जाता हैं.

इसी कड़ी में अक्षय ने साल 1996 में एक फिल्म की थी ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’. इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा रेखा, रवीना टंडन और गुलशन ग्रोवर जैसी हस्तियाँ भी थी. यदि आपको याद हो तो इस फिल्म में एक दिलचस्प फाइट सीन था. इस फाईट में अक्षय WWE (वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट) के फेमस रेसलर ‘द अंडरटेकर’ से लड़ाई करते नज़र आए थे. फिल्म का ये सीन उस दौरान काफी फेमस हुआ था. अंडरटेकर को एक भारतीय फिल्म में देख कई लोग खुश हो गए थे.

हालाँकि इस सीन की सच्चाई कुछ और हैं. इस सीन को देख कई लोगो के दिमाग में ये सवाल उठा था कि फिल्म में अक्षय से लड़ाई करने वाला ये अंडरटेकर सच में असली था या नकली? आज हम इसी राज से पर्दा उठाने जा रहे है. हमारा दावा हैं कि इस मशहूर सीन की सच्चाई जान आपका भी दिमाग हिल जाएगा.

दरअसल फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में अक्षय जिस अंडरटेकर नाक के शख्स से फाईट करते हैं वो असली नहीं था. इस फिल्म में अंडरटेकर की भूमिका ब्रायन ली ने निभाई थी. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ब्रायन ली असल वाले अंडरटेकर के चचेरे भाई हैं. हालाँकि उन्होंने फिल्म में इतनी शानदार फाईट की एक्टिंग की कि फेंस को यकीन हो गया कि अक्षय सच में अंडरटेकर से ही लड़ाई कर रहे हैं.

अंडरटेकर की तरह ही ब्रायन ली भी एक प्रोफेशनल रेसलर हैं. 26 नवंबर 1966 को जन्मे ब्रायन ली अमेरिका में रहते हैं. उन्हें फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में लेने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प हैं. हुआ यूं कि इस फिल्म में एक रेसलर की सख्त जरूरत थी. ऐसे में ब्रायन अंडरटेकर के चचेरे भाई होने के नाते काफी हद तक उनकी तरह दिखाई देते हैं. साथ ही वे एक प्रोफेशनल रेसलर भी हैं. ऐसे में वो इस रोल के लिए परफेक्ट थे. ब्रायन ने भी फिल्म में अंडरटेकर के रोल को इतना शानदार तरीके से निभाया कि फेंस को आज तक यही लगता हैं कि उस दौरान अक्षय अंडरटेकर से ही फाईट कर रहे थे.

बताते चले कि ब्रायन एक्सट्रीम चैम्पियनशिप रेसलिंग और फुल नॉनस्टॉप एक्शन रेसलिंग में भाग ले चुके हैं. वैसे तो उनका पूरा नाम ब्रायन ली हैरिस है लेकिन रिंग में उन्हें ब्रायन ली के नाम से जाना जाता हैं.